हंस राज हंस ने संभाला राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उप चेयरमैन का कार्यभार

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क)
केन्द्र सरकार द्वारा नवनियुक्त हंस राज हंस ने आज राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग (एनसीएसके) के नए वाईस चेयरमैन का कार्यभार संभाल लिया है। इस अवसर पर राज्य सभा सदस्य व पंजाब भाजपा के अधक्ष्य श्वेत मलिक, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ व भारतीय जनता युवा मोर्चा पंजाब के अधक्ष्य सन्नी शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
राज्य सभा सदस्य व पंजाब भाजपा के अधक्ष्य श्वेत मलिक ने श्री हंस को बधाई देते हुए कहा कि उनकी नियुक्ति से आयोग अब कहीं ज्यादा प्रभावकारी तरीके से काम करने में सक्षम होगा। श्री मलिक ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि श्री हंस अपने कार्यकाल में सफाई कर्मचारियों की भलाई के लिए केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पुनर्वास एवं सभी कल्याणकारी योजनाओं के लाभ को वास्तविक लाभर्थियों तक पहुंचाने में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ेंगें। उन्होंने कहा कि श्री हंस बहुत जल्द ही सामाजिक-आर्थिक एवं कामकाज की स्थितियों को प्रभावित करने वाले मुद्दों को सुलझाने में सफल होंगें।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा कि हंसराज हंस भारतीय जनता पार्टी के एक कर्मठ व ईमानदार नेता है, जो कि अपनी इस नई जिम्मेदारी से देश भर में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने को अपनी प्राथमिकताओं में शामिल करेंगें उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो दलित हितों की रक्षा के लिए कार्य कर रही है।
इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा पंजाब के अधक्ष्य सन्नी शर्मा ने श्री हंस को शुभकामनायें देते हुए कहा कि मोदी सरकार सफाई कर्मचारियों के जितने भी अधिकार है, उनका लाभ उन्हें देने के लिए वचनबद्ध है। श्री सन्नी ने कहा कि सफाई मजदूरों को उनके अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के विकास के जरूरी है कि सफाई मजदूरों के अधिकारों का हनन न हो। इस प्रति भी आयोग को गम्भरीता से कदम उठाने चाहियें।
पदम श्री हंसराज हंस को बधाई देने वालों में भाजपा पंजाब सचिव राकेश गिल, भाजपा पंजाब प्रवक्ता केवल गिल व अम्बाला से विधायकअसीम गोयल आदि के नाम विशेषनीय हैं।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.