भाजयुमो जिलाध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार हैं हनी तलवाड़- संघर्ष और जुझारुपन के दम पर आगे बढ़ते कदम

जालंधर(विनोद मरवाहा)
जिला भाजयुमो के सचिव हनी तलवाड़ में जिला जालंधर भाजयुमो अध्यक्ष के प्रबल दावेदार बन कर उभरे हैं। वे जिला भाजयुमो के कुछ चुनिन्दा अच्छे और सफल सचिवों में से एक हैं। उनमें जबरदस्त नेतृत्व क्षमता है और वह इसे कई बार साबित भी कर चुके हैं। अध्यक्ष के पद पर वे क्षेत्र उतने ही सफल हो सकते हैं, जितना जिला सचिव के रूप में सफल रहे हैं। यही कारण है कि प्रधान पद की दौड़ में हनी तलवाड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है क्योंकि वे अपने जुझारू स्वभाव के चलते जालंधर की युवा राजनीति में बहुत जल्दी ही अपनी पहचान कायम करने में सफल हुए है। अगर बात समय समय पर हुए चुनावों की करें तो हतिंदर तलवाड़ हनी जालंधर, फगवाड़ा, लुधियाना, होशियारपुर, अमृतसर, गुरदासपुर लोकसभा उप चनाव, शाहकोट विधान सभा उप चुनाव, दिल्ली व जम्मू के चुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।
अपना राजनैतिक सफर अखिल भारतीय विधार्थी परिषद (एबीवीपी) से शुरू करने वाले हनी तलवाड़ वर्ष 2005 से 2008 तक एबीवीपी के जिला उपाध्य्क्षय पर सफलतापूर्वक कार्य कर चुके है। वे वर्ष 2008 से 2011 तक जिला भाजयुमो के कार्यकारिणी सदस्य भी रह चुके हैं। वर्ष 2012 से 2014 तक वे जिला भाजयुमो में उप कोषाध्यक्ष के पद पर भी सफलता पूर्वक कार्य कर चुके हैं। वर्ष 2015 से अभी तक श्री तलवाड़ जिला भाजयुमो के सचिव पद पर कार्य कर रहे हैं।
गत नगर निगम चुनावों में टिकट के प्रबल दावेदार होने का बावजूद भी जब पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वे मायूस नहीं हुए बलिक पहले से भी अधिक ऊर्जा के साथ वार्ड में कार्य करते रहे और आज भी वार्ड में पार्टी का झंडा बुलंद किया हुए हैं। प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के सभी बड़े नेताओं से समान संबंध रखने मे निपुण हतिंदर तलवाड़ हनी को जालंधर भाजपा का मजबूत युवा चेहरा माना जाता है जिनकी संगठन प्रति कार्य करने की क्षमता असीमित है।
श्री तलवाड़ की ईमानदार, उदार, स्पष्टवादी कार्यशैली जिससे उनके धीरज और शौर्य की झलक मिलती है, एक विशिष्ट राजनीतिक शैली की परिचायक है जो बड़े मुखर और प्रभावपूर्ण ढंग से सिखाती है कि राजनीति के इस नये युग में किसी पार्टी के नई पीढ़ी के नेताओं को नेतृत्व के लिए किस प्रकार से आगे बढ़ना चाहिए। युवाओं की नकारात्मक शक्ति को सकारात्मकता की ओर मोड़ना हनी तलवाड़ का राजनीति में आने का मूल मंत्र है।
भाजपा के कर्मठ सिपाही के रूप में कार्य कर रहे हनी तलवाड़ की पूरी कोशिश है कि युवाओं की पूरी शक्ति मिले, जिससे की उनको राजनीति में हिस्सेदारी मिल सके। युवा वर्ग में श्री तलवाड़ की मजबूत पकड़ को देखते हुए पार्टी द्वारा उन्हें जल्द ही कोई महत्वपूर्ण पद दिए जाने का संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।