भारत में जिन्ना का नाम लेने वाला भी देशद्रोही, जिन्ना के कारण ही अभी भी विभाजन का दंश झेल रहा है देश

जालंधर(केवल कृष्ण)
शिवसेना बाल ठाकरे जिला जालंधर के प्रधान रोहित जोशी ने कहा कि अपने स्वार्थ के लिए भारत मां का बंटवारा कर पाकिस्तान की स्थापना कराने वाले मोहम्मद अली जिन्ना का नाम किसी भारतवासी के लिए लेना गलत होगा क्योंकि जिन्ना ने ही हमारे देश के बटवारे की पटकथा लिखी थी। अलीगढ़ में चल रहे प्रकरण पर उन्होंने कहा कि जिन्ना भारत के बंटवारे का जिम्मेदार है, उसका पक्ष लेने वाले देशद्रोही हैं।

ऐसे देशद्रोही व्यक्ति की तस्वीर अलीगढ मुस्लिम विश्वविध्यालय में लगाकर विश्वविध्यालय प्रशासन ने गलत कार्य किया है। श्री जोशी ने कहा कि देशद्रोही की तस्वीर लगाने वाले भी देशद्रोही हैं। जो लोग उसका समर्थन कर रहे हैं वो लोग देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त हैं। ऐसे लोग जिस भाषा में समझना चाहें शिवसेना बाल ठाकरे उन्हें उस भाषा में समझा देगी। देश में रहना है तो सभी को देश हित में बात करनी होगी ना कि देश द्रोह की।

उन्होंने कहा कि जिन्ना कभी भी हमारे प्रेरणास्रोत नहीं हो सकते हैं। जिन्ना देश को तोड़ने और सांप्रदायिक आग लगाने वालों के प्रतीक हैं। देश का विभाजन कर आग लगाकर चले गए। वह आग आज तक नहीं बुझी है। श्री जोशी ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि कभी जेएनयू में भारत के टुकड़े होने के नारे लगते हैं तो कभी याकूब मेमन की शव यात्रा में लाखों लोग शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि देश को विभाजित करने की साजिश चल रही है।

36 thoughts on “भारत में जिन्ना का नाम लेने वाला भी देशद्रोही, जिन्ना के कारण ही अभी भी विभाजन का दंश झेल रहा है देश

Comments are closed.