नगर निगम चुनाव को लेकर संभावित उम्मीदवार हो रहे सक्रिय

जालंधर (मनु त्रेहन)
नगर निगम के चुनाव को लेकर राजनीति गमार्ने लगी है। चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवार भी सक्रिय होते जा रहे हैं। कोई स्वयं के लिए प्रयास कर रहा है तो कोई लेडीज वार्ड होने के चलते अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारना चाह रहा है।
संभावित प्रत्याशियों की सक्रियता भी काफी बढ़ रही है। वह अपने स्तर से हथकंडे अपना कर जनता के बीच पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश में लग गये हैं। जगह-जगह निकाय चुनाव को लेकर चचार्एं तेज हो गई हैं। पूर्व पार्षद फिर से अपनी किस्मत आजमाने के लिए आतुर हैंैं। वह विकास कार्यों में अपनी उपलब्धियों को लेकर अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के संपर्क में हैं।
इस बीच सबसे अधिक जिस माध्यम का प्रयोग किया जा रहा है, वह है सोशल मीडिया। मौजूदा समय में सभी राजनैतिक पार्टियों के संभावित प्रत्याशी चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया का जमकर प्रयोग कर रहे हैं। चुनावी वादों के साथ ही दिन भर की गतिविधियों को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर अभी से सांझा किया जा रहा है।
बता दें कि करोड़ों की संख्या में लोग सोशल मीडिया पर हैं और फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से ही चुनाव से जुड़ी खबरों को लिख, पढ़ और शेयर कर रहे हैं। यही कारण है कि निगम चुनाव लड़ने के चाहवान इन प्लेटफॉर्म पर भी एक्टिव हो गए हैं।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

127 thoughts on “नगर निगम चुनाव को लेकर संभावित उम्मीदवार हो रहे सक्रिय

Comments are closed.