नगर निगम चुनाव को लेकर टिकटों की मारामारी

जालंधर(विनोद मरवाहा)
नगर निगम चुनाव का शंखनाद होने के साथ ही कांग्रेस में चुनावी तैयारियां और तेज हो गई हैं। चुनावी टिकट के दावेदार जहाँ अपना दमखम परख रहे हैं वहीं दावेदार अब टिकट के लिए नेताओं की परिक्रमा में भी जुट गए हैं। सूबे में कांग्रेस की सरकार होने के चलते इस चुनाव में सर्वाधिक टिकट की मारामारी व दौड़ कांग्रेस में ही हो रही है।

ये दावेदार कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ से लेकर स्थानीय विधायक राजिंदर बेरी, सुशील रिंकू व परगट सिंह को मनाकर टिकट पाने की जुगत में जुटे हुए हैं। यही नहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो दूसरे प्रदेशों में संगठन से जुड़े नेताओं के संपर्क में हैं और टिकट पर मुहर लगवाने में जुटे हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि संगठन के सभी प्रमुख लोगों से विचार विमर्श करके उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

चुनाव में उठ सकती है विरोध की सुनामी
गुलाबी सर्दी में सियासी धूप का रंग चटख हो रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस पर अपने सबसे मजबूत किले जालंधर में नगर निगम की सत्ता में 10 वर्षों के बाद पुनः आने का दबाव है, वहींअकाली-भाजपा गठबंधन के सामने वजूद का संकट है। दोनों दलों की नाव मझधार में है। आम आदमी पार्टी के आ जाने से अब त्रिकोणीय लड़ाई ने चुनावी जंग को और धारदार बना दिया है।

 

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

31 thoughts on “नगर निगम चुनाव को लेकर टिकटों की मारामारी

Comments are closed.