‘‘एक नूर वेलफेयर सोसाइटी’’करेगी 23 मार्च नहर की सफाई : प्रदीप खुल्लर

जालंधर(विनोद मरवाहा)
एक नूर वेलफेयर सोसाइटी रजि. की एक बैठक युवा समाज सेवक एवं एक नूर संस्था के प्रधान व वार्ड न.42 से निगम चुनावों में भाजपा टिकट के मजबूत दावेदार प्रदीप खुल्लर की प्रधानगी में वार्ड 42 के अंतर्गत आते राजा गार्डन में बुलाई गई।
बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया कि एक नूर संस्था भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरिंदर मोदी की सोच व स्वच्छ भारत अभियान तहत युवाओं के दिलों की धड़कन शहीद -ऐ- आजम स. भगत सिंह के शहीदी दिवस को समर्पित 23 मार्च 2017 दिन वीरवर सुबह 10 बजे से बाबा बुड्डा जी पुल 120 फूटी रोड से नहर सफाई अभियान का शुभ आरंम्भ करेगी। यह भी पास लिया गया कि यह काम सेवा समर्पण की नीयत से करते हुए आम जनता को स्वच्छता और खुशहाली का पैगाम देकर शहीद -ऐ- आजम स. भगत सिंह को सच्ची श्रदांजलि दी जाएगी।
इस संबंधी श्री खुल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि नहर में गंदगी के बहुत ढेर लगे हुए हैं। यही कारण है कि नहर के आस पास रहने वाले लोग बहुत परेशान हैं और उन्हें बहुत सी बिमारियों का सामना करना पड़ रहा है।
श्री खुल्लर के अनुसार नहर में पानी साल में सिर्फ 2 महीने ही आता है और बाकी 10 महीने नहर सुखी ही रहती है। सूखे के कारण कई लोग अपने घरों से गंदगी निकल कर नहर में फेंक देते है। बस्ती बावा खेल के पास पुल के नजदीक नाजायज तौर पर मछली मार्किट है जिसका सारा गन्दा पानी , जानवरों का मांस नहर में फेंका दिया जाता है। इसके साथ साथ पूजा सामग्री भी नहर में फेंक दी जाती है। इस के इलावा नगर निगम का कूड़ा डंप भी नहर के ऊपर बनाया गया है जिस के चलते काफी कूड़ा नहर में आ जाता है।
श्री खुल्लर ने कहा कि इस संबंधी काफी बार आला अधिकारियों को मिला गया पर स्थिति जस कि तस बनी हुई है। इस लिए संस्था ने यह निर्णय लिया है कि नहर की सफाई का काम खुद ही किया जाये। श्री खुल्लर ने बताया कि इस बात की जानकारी नहरी विभाग के जे. ई. सुखदेव सिंह को दे दी गई है ताकि विभाग भी इस कार्य में अपना सहयोग दे। सुखदेव सिंह ने संस्था को सहयोग देने का भरोसा दिया है।
इस अवसर पर बचन दास राम लाल बलवंत सिंह नागी सोहन सिंह कस्तूरी लाल लकी भगत प्रदीप कुमार मनोहर लाल वेद प्रकाश सोनू सहित इलाकावासी विशेष तौर पर काफी संख्या में हाजिर थे।

 

One thought on “‘‘एक नूर वेलफेयर सोसाइटी’’करेगी 23 मार्च नहर की सफाई : प्रदीप खुल्लर

Comments are closed.