क्रैश हुआ विमान, सभी 66 लोगों की मौत

जालंधर(हलचल नेटवर्क)
ईरान में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसने सवार सभी 66 लोगों की मौत हो गई है. ईरान के असेमां एयरलाइंस के प्रवक्ता ने सरकारी टीवी को यह जानकारी दी.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान ने तेहरान से यासूज के लिए उड़ान भरी थी. हालांकि रास्ते में इस्फहान प्रांत के पास सेमीरॉम के पास विमान का संपर्क रडार से टूट गया. इसके बाद विमान की सघन तलाश शुरू की गई तो उसका मलबा मिला. इस खबर के बाद राहत और बचाव दल को दुर्घटनास्थल के लिए भेजा गया है.

सरकारी मीडिया ने बताया कि आसमान एयरलाइंस का ATR-72 दो इंजन वाला विमान यासुग शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह जगह तेहरान से 780 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है. इस विमान का इस्तेमाल छोटी घरेलू उडानों के लिए किया जाता है.
आसमान एयालाइन्स के प्रवक्ता मोहम्मद तगी तबातबाइ ने सरकार टेलीविजन को बताया कि विमान में सवार सभी लोग मारे गए. विमान में एक बच्चे सहित 60 लोग तथा चालक दल के छह सदस्य सवार थे.

ताबाताबी ने बताया कि विमान माउंट देना से टकरा गया जो कम से कम 440 मीटर ऊंचा है. वहीं टेलीविजन चैलनों की रिपेार्ट में बताया गया कि कोहरे के कारण बचाव हेलीकॉप्टर घटनास्थल जागरोस पहाड़ी तक नहीं पहुंच नहीं सके.

310 thoughts on “क्रैश हुआ विमान, सभी 66 लोगों की मौत

Comments are closed.