PMC बैंक स्कैम के बाद एक और बड़े घोटाले का अंदेशा!

 

नई दिल्ली
पीएमसी बैंक (PUNJAB & MAHARASHTRA CO-OPERATIVE BANK LTD- PMC) घोटाले के बाद महाराष्ट्र में ही एक और बड़े घोटाले के सामने आने का अंदेशा जताया जा रहा है. दरअसल मुंबई का एक जूलरी स्टोर, जिसकी कई ब्रांच हैं, उसका मालिक पिछले चार दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार हैं. इस जूलरी स्टोर के बंद होने से हजारों लोगों की हालत खराब है. लोगों की हालत ख़राब होने का कारण यह है कि इन लोगों ने इस स्टोर की दो स्कीमों में भारी-भरकम निवेश कर रखा है. इस स्टोर का नाम गुडविन ज्वेलर्स (Goodwin Jewellers) है.
टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक जब पुलिस जूलरी स्टोर गुडविन स्टोर्स के मालिकों के डोंबिवली स्थित आवास पर पहुंची तो उसे बंद पाया, जिसके बाद इसी इलाके में स्थित उनके शोरूम को सील कर दिया.
कौन है गुडविन ग्रुप के मालिक?
सुनील तथा सुधीश केरल के रहने वाले हैं और मुंबई तथा पुणे में उनके कम से कम 13 आउटलेट हैं. गुडविन जूलर्स के मालिक सुनील तथा सुधीश पिछले 22 वर्षों से जूलरी के कारोबार में हैं. माना जा रहा है कि एक वॉइस मैसेज में चेयरमैन ने निवेशकों से कहा है कि उनका निवेश सुरक्षित है और उन्हें उनकी रकम वापस मिल जाएगी. मैसेज में कहा गया है कि जो कुछ भी हुआ है, वह तीन साल पहले शुरू हुए एक मिस कैंपेन का नतीजा है, जब हमारी फैमिली संकट में फंसी. कारोबार प्रभावित हुआ, लेकिन हम इससे निपटने के लिए नए आइडिया पर काम कर रहे हैं.
एक निवेशक का दावा है कि डोंबिवली ऑफिस 21 अक्टूबर को बंद किया गया और जब उन्होंने फोन पर स्टोर के कर्मचारियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि स्टोर दो दिन के लिए बंद रहेगा. लेकिन दुकान दिवाली पर भी बंद रही, जिसके कारण चिंता बढ़ी.