सोनिया को बड़ा झटका – इस नेता ने राष्ट्रपति बनने से किया इंकार, मोदी का रास्ता हुआ साफ

जालंधर(हलचल पंजाब)
इसी साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। सरकार और विपक्ष दोनों यही चाहतें हैं कि अगला राष्ट्रपति उनका ही उम्मीदवार बने। जहां एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार इस बार अपने नेता को राष्टपति की कुर्सी पर बैठाना चाहती है। वहीं, विपक्ष भी पीछे नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दूसरी तरफ से कमान संभाली हुई है। अब राष्ट्रपति पद के चुनाव से जुड़ी गहमागहमी के बीच नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की तरफ़ से बड़ा खुलासा किया गया है। एनसीपी का दावा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे शरद पवार ने ठुकरा दिया।
एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिये उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन शरद पवार ने इसे प्रस्ताव को ठुकरा दिया। मलिक ने बताया कि पवार ने उनसे कहा था कि उनके नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।
राष्ट्रपति चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही ओर से इस पद पर अपने उम्मीदवार को पहुंचाने की रणनीति तेज होती जा रही है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

3 thoughts on “सोनिया को बड़ा झटका – इस नेता ने राष्ट्रपति बनने से किया इंकार, मोदी का रास्ता हुआ साफ

Comments are closed.