वास्को डि गामा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 की मौत, 12 घायल

उत्तर प्रदेश (हलचल नेटवर्क)
उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. चित्रकूट डीएम श‍िवाकांत के अनुसार हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि 12 लोग घायल हुए हैं. चित्रकूट डीएम ने बताया कि ट्रेन वास्को डि गामा से पटना जा रही थी. एसपी प्रताप गोपेंद्र ने भी 3 लोगों की मौत की पुष्ट‍ि की है.

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि मानिकपुर स्टेशन से सुबह 4:18 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 से निकलते ही ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इलाहाबाद से मेडिकल टीम रवाना हो गई है. साथ ही मेडिकल वैन को रवाना किया गया है.
सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है. 7 लोग घायल हुए हैं. बंसल के अनुसार राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. डीआरएम इलाहाबाद और महाप्रबंधक उत्तर रेलवे भी मौके पर रवाना हो गए हैं.

बता दें कि अगस्त महीने में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ था. पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए. ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. हादसा 19 अगस्त शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ था. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी.

4 thoughts on “वास्को डि गामा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 की मौत, 12 घायल

Comments are closed.