सतगुरु कबीर साहिब जी मानव धर्म के सच्चे उपासक थे : अवतार हैनरी

जालंधर (विनोद मरवाहा)
श्री कबीर चेतना मंच की और से सत गुरु कबीर जी महाराज जी के 619 वे प्रकाश पर्व को लेकर बलदेव नगर में विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री अवतार हैनरी ने मुख्यातिथि के रूप में भाग लेते हुए अपने प्रभावशाली संबोधन में कहा कि सतगुरु कबीर साहिब जी मानव धर्म के सच्चे उपासक थे। उन्होंने कहा कि सतगुरु कबीर जी के पद चिन्हों पर चल कर युवा पीढ़ी को आगे आना होगा ताकि सामाजिक बुराइयों का खात्मा हो सके।
श्री हैनरी ने बताया कि गुरु कबीर साहिब एक समाज के नहीं अपितु सर्व समाज के गुरु थे। उनके दोहे और उनके द्वारा बताया गया आडंबरवाद को खत्म करना, जात-पात और उच्च नीच को खत्म करना ही जीवन भर उनका मुख्य उद्देश्य रहा था।
इस अवसर पर जन जाग्रति मंच के चेयरमैन किशनलाल शर्मा ने कहा कि सतगुरु कबीर जी ने हमें जो आपसी प्रेम और सद्भाव का सन्देश दिया है, उसे घर घर तक पहुँचाना होगा। श्री शर्मा ने कहा कि इसी से ही देश का विकास संभव है।
इस अवसर पर श्री कबीर चेतना मंच के प्रधान सचिन कुमार ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कमल कपूर विशेष रूप से उपस्थित हुए।
इस अवसर पर रणवीर नन्हा बावा वर्मा ,दीपक कुमार, पवन कुमार सोनू ,ओम प्रकाश कपूर, झेला राम विकास पराशर, विनय भाटिया ,रमेश कुमार, जगदीश नागर ,आजाद सिंह बलवीर कुमार, शीला देवी, रोमा देवी मीनू कुमार, रमा कुमारी ,अजमेर सिंह बादल आदि काफी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे।

3 thoughts on “सतगुरु कबीर साहिब जी मानव धर्म के सच्चे उपासक थे : अवतार हैनरी

Comments are closed.