उड़ान ज़िन्दगी की ट्रस्ट ने मनाया प्रथम स्पोर्ट्स डे

जालंधर(विशाल कोहली)
समाजसेवी संस्था उड़ान ज़िन्दगी की ट्रस्ट की तरफ से गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल नेहरू गार्डन में आज पहला स्पोर्ट्स डे मनाया गया। जिसमे 7 गेम्स करवाई गई। जिन विद्यार्थियों ने गेम्स मे हिस्सा लिया, उन सभी विद्यार्थियों को ट्रस्ट की तरफ सर्टिफिकेट और पहले दूसरे तथा तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को ट्रस्ट की तरफ से पुरस्कृत किया गया। इसके इलावा ट्रस्ट की तरफ से 40 बच्चों को स्कूल बूट भी दिए गए।


इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन पंकज मेहता ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से ये पहला स्पोटर्स डे है। उन्होंने कहा कि ने खेलों से शारीरिक, मानसिक बौद्धिक विकास होता है। खेल खेलनें से मानसिक व शारीरिक बल मिलता हैं। खिलाड़ी को खेल हमेशा खेल की भावना से खेलना चाहिए। इसलिए बच्चों को चाहिए कि वे शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी विशेष रूचि लें। उन्होंने कहा कि खेलो के बिना शिक्षा अधूरी है। खेलों से बच्चों में प्रतिस्पर्धा एवं अनुशासन की भावना विकसित होती है।
उन्होंने कहा कि बच्चों को स्पोटर्स में अधिक रुचि हो ताकि बच्चे पंजाब और देश का नाम रोशन कर सके, इसके लिए हमने अपने ट्रस्ट की तरफ से ये स्पोर्ट्स प्रोग्राम शुरू किया है। उनके अनुसार आगे भी ऐसे प्रोग्राम सरकारी स्कूलों और पंजाब में चल रहे फ्री और चेरीटेबल स्कूलों में हम करवाते रहेंगे।
इस अवसर पर नीरू जैरथ, हर्ष गुप्ता, सुरिंदर महाजन, राकेश महाजन, एडवोकेट विक्रम शर्मा आदि लोग शामिल हुए।