मिशन ग्रीन के अंतर्गत स्पोर्ट्स कॉलेज में पौधारोपण किया गया, छात्रों का यह दायित्व है कि वे पर्यावरण संरक्षण के भी सजग प्रहरी बनें : कलसी

जालंधर(केवल कृष्ण)
आज मिशन ग्रीन के अंतर्गत पर्यावरण प्रेमियों द्वारा स्पोर्ट्स कॉलेज की बालीबाल ग्राउंड के साथ – साथ पौधारोपण किया गया। इस अभियान को सफल बनाने में वालीबाल के कोच आनंद कुमार और प्रिंस धालीवाल ने पर्यावरण प्रेमियों का पूरा सहयोग दिया। स्पोर्ट्स कॉलेज में 50 के करीब पौधे लगाए गए।
इस अवसर पर राजकुमार कलसी ने कहा कि जब तक हमारे खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वास्थ्य नहीं होंगे वह अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में अपने देश का नाम कैसे रोशन करेंगे। इसलिए हमारे खिलाड़ियों को स्वच्छ वातावरण की बेहद ज्यादा जरूरत है जो कि हमें पेड़ लगाने से ही मिल सकता है। उन्होंने कॉलेज के छात्रों से कहा कि वे पौधे व प्रकृति से लगाव रखें। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्समैन का मतलब ही है समग्र विकास की अवधारणा को पुष्ट करना। इसलिए स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्रों का यह दायित्व है कि वे पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी सजग प्रहरी बनें।

श्री कलसी ने कहा कि हर युवा अगर संकल्प कर ले तो यह तय है कि हर साल असंख्य पौधे धरातल पर दिखने लगेगा लेकिन इसके लिए सजग व जागरूक होने की जरूरत है। महज किताबी ज्ञान से काम नहीं चलनेवाला है। समाज व राष्ट्र के प्रति जो दायित्व है उसका निर्वहन करना ही होगा।पर्यावरण प्रेमियों की टीम में राजकुमार कलसी, केवल कृष्ण, सतीश कुमार, प्रवीण कुमार, अमर सिंह, मुकेश विनायक राजू, गिरधारी लाल अत्री, विक्की ठाकुर, ईशान, सुमित छाबड़ा और अरुण भगत ने हिस्सा लिया। वॉलीबॉल टीम के खिलाड़ी दीपक कुमार, सतनाम सिंह, रवि कुमार, गौरव कुमार, शुभम, लवप्रीत, जगदीप और गौरव ने बढ़ चढ़कर इस अभियान में भाग लिया और पौधे लगाने मे हमारी टीम का सहयोग किया।