खुशखबरी! बिना डेटा के भी स्मार्टफोन में चलेगा इंटरनेट

जालंधर(विशाल कोहली) अब आप बिना डेटा के भी अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट चला सकेंगे. शॉपिंग से लेकर दोस्तों के साथ चैटिंग का लुत्फ उठा सकेंगे. आपको डेटा की बिल्कुल भी फिक्र करने की जरूरत नहीं है.इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हाइक ने बुधवार को नई टेक्नोलॉजी लॉन्च की है. अब आप हाइक के जरिये बिना डेटा के मैसेज, शॉपिंग और अपने फोन को रिचार्ज भी करा सकते हैं.

इसके अलावा आप बिना इंटरनेट के न्यूज भी पढ़ सकते हैं.इस नई टेक्नोलॉजी के जरिये आप बिना इंटरनेट के भी ऑनलाइन रह सकते हैं. हाइक ने इस नई टेक्नोलॉजी को ‘टोटल’ नाम से पेश किया है.फोन में हाइक मैसेंजर बिना डेटा के काम करेगा. अभी व्हॉट्सऐप और फेसबुक जैसे मैसेजिंग ऐप के जरिये चैटिंग करने के लिए डेटा की जरूरत होती है. अब इस नये फीचर के जरिये हाइक यूजर एक दूसरे के साथ बिना डेटा के भी चैटिंग कर सकेंगे.

इसके अलावा यूजर एस्ट्रोलॉजी, क्रिकेट स्कोर और मनी ट्रांसफर भी कर सकेंगे.हाइक टोटल फीचर अभी कुछ ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन में प्रीलोडिड होगा. इसे 1 रुपये का शुल्क देकर यूजर एक्सेस कर सकते हैं. हाइक के फाउंडर और सीईओ केविन भारती का कहना है कि जल्द ही टोटल फीचर के जरिये और लोगों को बिना डेटा खर्च किये ऑनलाइन रहने की सुविधा दी जायेगी.

205 thoughts on “खुशखबरी! बिना डेटा के भी स्मार्टफोन में चलेगा इंटरनेट

Comments are closed.