जालंधर फोटोग्राफर क्लब ने मनाया वर्ल्ड फोटोग्राफी डे

जालंधर(विजय जैमिनी)
जालंधर फोटोग्राफर क्लब की तरफ से वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के उपलक्ष्य में वर्कशॉप चौक स्थित होटल रेड पेटल में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता जालंधर फोटोग्राफर क्लब के प्रधान संदीप तनेजा ने की।
इस अवसर पर संदीप तनेजा ने सभी को इस दिन की शुभकामनायें देते हुए कहा कि पूरी दुनिया में 19 अगस्त को वर्ल्ड फोटोग्राफी डे मनाया जाता है। ये दिन उन फोटोग्राफरों को समर्पित है जो अनमोल पलों को तस्वीरों में कैद कर उन्हें यादगार बनाने के साथ साथ अपनी फोटोग्राफी से निर्जीव चीजों में भी जान फूंक देते है। श्री तनेजा ने कहा कि फोटोग्राफी को नए आयाम देने के उद्देश्य से तथा डिजिटल तकनीक की बारीकियों पर चर्चा हेतू अब प्रतिमाह एक बैठक आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है जिसमें जालंधर के छायाकारों द्वारा खींची गई फोटो पर चर्चा होगी ताकि आने वाले समय में और अधिक गुणवता के साथ फोटोग्राफी की जा सके।
उन्होंने कहा कि कैमरे के लैंस से अपनी दुनिया देखने वाले यानी कि फोटोग्राफर्स के लिए आज का दिन यकीनन ही बहुत खास है।
इस अवसर पर क्लब के महासचिव सतपाल सेतिया ने कहा कि डिजिटल दौर ने आज पूर्ण तौर पर फोटोग्राफी की परिभाषा ही बदल दी है। रील फोटोग्राफी अस्तित्व खो बैठी है। श्री सेतिया के अनुसार यह गर्व की बात है कि समय के साथ जालंधर के फोटोग्राफर्स ने भी काफी बदलाव किया है। सभी आज के बदले जमाने में डिजीटल तकनीक को अपनाते हुए नवीन प्रयोग करने में भी आज पीछे नहीं हैं।
इस अवसर पर सुखविंदर नंदरा, क्लब के कैशियर सुरजीत सिंह, पीआरओ राज गुरशरण सिंह, अरविंदर पाल सिंह, अशोक नागपाल, कमलजीत सिंह भाटिया, बृज अरोड़ा ने क्लब का सहयोग देने वाले सदस्यों का सम्मान किया। इस दौरान क्लब की फाउंडर कमेटी, कैबिनेट कमेटी, कार्यकारी कमेटी, सलाहकार कमेटी, वर्किंग कमेटी के सभी सदस्यों ने मिलकर केक काटा।
इस अवसर पर शिव जैमिनी, ज्ञान वर्मा, जगदीश, यशपाल, पवन भार्गव कैंप, राहुल अरोड़ा, दीपक सेठ, सुरिंदर सिंह, अनुज कपूर, अनूप तनेजा, त्रिलोक चुघ, राहुल अरोड़ा, धर्मवीर, हैरी, बिट्टू शर्मा, गौतम मदान, प्रवीण महाजन, मिंटू राणा, मनीष भट्टी, चेतन, बलवीर, कुलविंदर जौहल, लाडी कपूरथला, अमन, तेजिंदर कुमार, सुरिन्द्र, वरिंदर सिंह, अनुज कपूर, सोनू व अन्य उपस्थित थे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.