हलचल न्यूज़
आईपीएल 2022 के लिए पूरा शेड्यूल जारी किया गया है. इस बार के सीजन में कई चीजें पिछली बार से अलग होने जा रही है. 65 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट की सारी डिटेल आगे जानें. इस बार लखनऊ और गुजरात की 2 नई टीमें भी शामिल हुई हैं. दोनों ही नई टीमों के कप्तान भारतीय खिलाड़ी हैं. गुजरात की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे और लखनऊ की कमान केएल राहुल के पास है.
26 मार्च को धोनी के वीरों के सामने शाहरुख की आर्मी
15वां सीजन का पहला मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा. वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी. कोलकाता और सीएसके के बीच प्रतियोगिता हमेशा काफी दिलचस्प रही है.
मुंबई और पुणे में होंगे सारे मैच
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस बार लीग चरण के सभी मुकाबले मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे। कुल मिलाकर 70 लीग मैच, चार प्लेऑफ मुकाबले होंगे. ये मुकाबले कुल 65 दिन तक चलेंगे.
पुणे में पहला मैच 29 मार्च को
महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन पुणे में पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा जब सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटील स्टेडियम में कुल 20 मुकाबले खेले जाएंगे. वहीं ब्रेबोव और पुणे में 15-15 मैच होंगे. 27 मार्च को लीग का पहला डबल हेडर होगा. बेब्रोन स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा. और डीवाई पाटील स्टेडियम में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी. कुल मिलाकर 12 डबल हेडर होंगे. इसमें पहला मैच दोपहर 3:30 पर होगा और शाम का मुकाबला 7:30 बजे से शुरू होगा.
29 मई को होगा फाइनल
लीग का आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच 22 मई को होगा. यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. प्लेऑफ और फाइनल का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा. फाइनल 29 मई को खेला जाना है. पिछले सीजन में धोनी की टीम CSK चैंपियन बनी थी.
इस बार गुजरात और लखनऊ की टीम भी शामिल
IPL 2022 में इस बार गुजरात और लखनऊ की टीम पहली बार खेल रही हैं. गुजरात टाइटंस की कमान हार्दिक पंड्या को दी गई है. पंड्या का कप्तानी का यह पहला अनुभव होगा. लखनऊ की टीम की कमान केएल राहुल संभाल रहे हैं. राहुल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए कप्तानी कर चुके हैं.

Scroll to Top