चंडीगढ़/हलचल न्यूज़
पंजाब की पूर्व कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रहे मनप्रीत बादल और एक पूर्व कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने सरकारी कोठियां खाली कर दी हैं, लेकिन दोनों मंत्रियों की कोठियों का लाखों का सामान गायब है। कोठियों से सरकारी सामान फर्नीचर व इलेक्ट्रिक आइटम कम मिला है।
कोठी खाली करते समय उक्त सामान साथ चला गया या फिर सामान चोरी हो गया इस पर कुछ भी साफ नहीं है। कम मिले सामान में कुर्सियां, सोफा, डाइनिंग चेयर, डाइनिंग टेबल, फ्रिज, पंखे आदि हैं। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी इंजीनियर व उप मंडल इंजीनियर ने दोनों पूर्व मंत्रियों के घर से मिले कम सामान की जानकारी विधानसभा के सचिव को पत्र लिख कर दी है।
विभाग ने जारी किए पत्र में मंत्रियों से सामान विभाग के सुपुर्द करने का निवेदन किया है। विभाग के उपमंडल इंजीनियर ने जारी पत्रांक नंबर 135 तिथि 24 मार्च में लिखा है कि पूर्व मंत्री मनप्रीत सिंह बादल सेक्टर 2 स्थित कोठी नंबर 47 खाली कर दी है। विभाग के जूनियर इंजीनियर लवप्रीत सिंह ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि कोठी में से एक डाइनिंग टेबल, 10 डाइनिंग कुर्सियां, एक सर्विस ट्राली व एक रिंक लाॅयनर सोफा कम मिला है।
इसी तरह विभाग के विधानसभा के सचिव को लिखे पत्रांक नंबर 5263 तिथि 10 मार्च में लिखा है कि पूर्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड सेक्टर 17 स्थित कोठी नंबर 960 में कीमती सामान कम मिलने की रिपोर्ट की है। कांगड़ की कोठी से 420 लीटर का नया फ्रिज (कीमत 65,530) तथा 422 लीटर का फ्रिज (कीमत 44000 रुपये), 43 ईंच की पांच एलईडी (कीमत 2,98100), ओएफआरआर के चार हीटर (कीमत 56680), छह हीटर (कीमत 13110 रुपये), एक सिंगल राॅड रूम हीटर (कीमत 835 रुपये), पांच पंखे (कीमत 8000 रुपये) गायब हैं।इस सामान को विभाग को वापस करने का अनुरोध किया गया है। विभाग को सामान का मिलान करने को कहा गया है।
इस मामले में संपर्क करने पर पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल से संपर्क नहीं हो सका, जबकि गुरप्रीत सिंह कांगड ने कहा सामान कोठी में पड़ा है। कांगड का कहना है कि उन्होंने कोठी खाली नहीं की। चाबी अभी उन्हीं के पास है, जो सामान है विभाग को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Scroll to Top