जालंधर/विनोद मरवाहा
जालंधर नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पंजाब की सत्ता में बैठी पार्टी के सामने निगम में सत्ता बनाने की सबसे बड़ी चुनौती है। कांग्रेस, भाजपा व अन्य आप विरोधी सभी दलों को टक्कर देने के लिए पार्टी नेताओं ने अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है।
सरकार द्वारा बनाई गई नई वार्डबंदी में कुल 85 वार्ड बनाए गए हैं। जालंधर शहर के किस इलाके को किस नंबर वार्ड में शामिल किया गया है, इस बारे भी स्थिति स्पष्ट कर दी गई है। नगर निगम चुनाव में उम्मीदवार का सबसे अहम रोल होता है। सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी ने अपने विधायकों के साथ मिलकर दावेदारों की लिस्ट तैयार की है। हालांकि दावेदार को उम्मीदवार बनने से पहले पार्टी के एक सर्वे से गुजरना होगा। यह सर्वे कैसा होगा और किस प्रकार किया जाएगा, पार्टी ने इसका अभी कोई खुलासा नहीं किया है।
जानकारी मुताबिक सभी वार्डों में नगर निगम में आप की सरकार बनाने पर चर्चा जल्द ही शुरू की जाएगी। हर बूथ पर कम से कम 20 सदस्यों की बूथ कमेटी बनेगी। इनके जरिए बूथ विजय का अभियान पूरा किया जाएगा। इसका एकमात्र उद्देश्य यह जानना है कि नगर निगम में लोग बदलाव चाहते हैं या नहीं?
सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अंतिम रूप देगी ताकि उन्हें प्रचार के लिए पर्याप्त समय मिल सके। बता दें कि नगर निगम चुनव जनवरी 2024 के पहले सप्ताह होने की संभावना है।

Scroll to Top