जालंधर/ विशाल कोहली
पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति की और से पंजाब प्रधान किशन लाल शर्मा की अध्यक्षता में भारी संख्या में कार्यकर्ता पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा से मिले।
इस अवसर किशन लाल ने पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा को किशनपुरा, अमरीक नगर, बलदेव नगर, गांधी नगर, कांजी मंडी, उपकार नगर में बढ़ रहे नशे, डकैतियों व चोरियों के व्यापार तथा कत्लेआम व गुंडागर्दी की जानकारी देते हुए बताया कि जालंधर में यह इलाके क्राइम के हब बन चुके हैं। यहां के नामी नशा तस्कर गैंगस्टरों, डकैती व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वालों की अब पंजाब स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बन चुकी है लेकिन इनकी आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ कार्यवाही करने को लेकर पुलिस प्रशासन अक्सर खामोश दिखाई देता है।
किशन लाल शर्मा ने कहा कि पंजाब में जनता के लिए पुलिस के पास कोई सुरक्षा व समय नही है लेकिन इसके विपरित प्रशासन ने केजरीवाल, राघव चड्डा व भगवंत मान परिवार की सुरक्षा में सैकड़ों पुलिस कर्मी लगा रखे हैं जो पंजाब व देश की जनता की सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है।
जनता नशा तस्करों, गैंगस्टरों व गुंडागर्दी करने वालों के हमलों से हर रोज त्राहि त्राहि हो रही है लेकिन पुलिस इन नशा तस्करों, गैंगस्टरों व गुंडागर्दी करने वालों के आगे बेबस व लाचार दिखाई दे रही है उन्होंने कहा हर रोज डकैतियों की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है नशा तस्करों के खिलाफ बोलने व लिखने वालों को डराया व धमकाया जा रहा है तथा उन पर लगातार हमले कराएं जा रहे हैं जो चिंता का विषय है।
किशन लाल शर्मा ने पुलिस कमिश्नर को जानकारी देते हुए बताया कि इसी तरह कांजी मंडी शहर में हुई चौरी की वारदातों व नशे को अंजाम देने का हब बन चुका है यहां पर शहर के पोश‌ इलाको से चुरी हुआ माल रात के अंधेरे में पहुंचता है और सुबह होते ही अपने अपने ठिकाने पर लगा दिया जाता है।
किशन लाल शर्मा ने पुलिस कमिश्नर को जानकारी देते हुए बताया कि इन इलाकों में नशा तस्करों व चौर डकैतों से महीना लेकर क्राइम की वारदातों को बढ़ावा देने वाले पाक साफ बने हुए नटवर लाल नेता इन्हीं इलाकों में पहले पुलिस पब्लिक मीटिंगों को करवाते देखें जा सकते हैं जिनकी मीटिंगों में सरेआम शहर के नामी चौर, नशा तस्कर व डकैती की वारदातों में शामिल अपराधी बैठे दिखाई देते हैं जो शहर की जनता व समाज को खोखला कर दीमक की तरह का रहे है।
उन्होंने कहा जब तक ऐसे चालबाज नटवर लाल नेताओं व नशा तस्करों तथा पुलिस के आपसी कनैक्शन को ना खंगाला गया तथा ख़ुफ़िया विभाग से जांच ना कराई गयी तब तक ऐसी मीटिंगों को कराना केवल जनता की आंखों में धूल झोंकना अर्थात ड्रामा है।
शर्मा ने कहा कि गांधी नगर व जैमन नगर जैसे इलाकों में दूसरे देशों जैसे बंगला देश से आकर बसे‌ लोगों की भी गहनता से जांच कराई जाएं ताकि शहर में बढ़ रही अपराधी गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके।
किशन लाल शर्मा ने पुलिस कमिश्नर को बताते हुए कहा कि थाना रामा मंडी में पुलिस फोर्स व इन इलाकों में पी पी आर गश्त बढ़ाई जाए ताकि हर रोज बढ़ रही अपराधी गतिविधियों पर लगाम लग सके।
किशन लाल शर्मा ने‌ कहा थाना रामा मंडी के कैमरों की अगर सी सी फुटेज कमिश्नर साहब निकलवाएं तो पता चल जाएगा कि कौन कौन नेता इन नशा तस्करों व डकैतों को छुड़वाने जाता है।
किशन लाल शर्मा ने कहा कि चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 400-400 रूपये की खातिर शरेआम कत्ल कर रहे हैं जिसकी उदाहरण दमौरियिा पुल के प्रवासी युवक के कत्ल से ली जा सकती है। इसके इलावा जालंधर के एक पत्रकार पर नशा तस्करों के खिलाफ लिखने पर जानलेवा हमले इसके सबूत है।
इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने सभी को आश्वासन देते हुए कहा कि नशा तस्करों व गुंडागर्दी करने वाले को सख्ती से निपटा जाएगा किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।
इस अवसर पर डाक्टर वनित शर्मा, गुरप्रीत विक्की, धर्मपाल, नरेश विज, मोनू शर्मा, अमरजीत भाटिया, यश भाटिया, राजिंदर शर्मा, परमजीत सिंह, संदीप तोमर, नरेश कुमार आदि भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Scroll to Top