जालंधर/विनोद मरवाहा
शहर के सभी वार्डों की नई सीमाएं जल्द निर्धारित हो जाएंगी। इसके लिए सर्वे का काम अंतिम चरण में चल रहा है। सर्वे रिपोर्ट मिलने पर स्थानीय निकाय विभाग को भेजी जाएगी । मंजूरी मिलने के बाद नई निगम चुनाव भी हो पाएंगे। कहा जा रहा है कि इस माह के अंत तक नई वार्डबंदी घोषित हो सकती है।
बताया जा रहा है कि सर्वे का 60 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। उम्मीद है कि इस माह के अंत तक सर्वे पूरा कर लिया जाएगा। यह रिपोर्ट सरकार को भेजने के बाद चुनाव डेट की घोषणा की जाएगी। यह चुनाव अगस्त माह के पहले सप्‍ताह में हो सकता है। नगर निगम का कार्यकाल खत्म हो चुका है, लेकिन चुनाव न होने के कारण अभी तक प्रशासन ही कामकाज देख रहा है।
निवर्तमान पार्षदों की धड़कने बढ़ी, नये सिरे से तैयार करना होगा वोट बैंक
पिछली बार चुनाव लड़ चुके पार्षदों के दिलों की धड़कन बढ़ चुकी है। नई वार्डबंदी के बाद वार्डों की सीमाएं प्रभावित होंगी। किसी वार्ड से वोट दूसरे वार्डों में शिफ्ट होंगे, तो किसी वार्ड में नये मतदाता शामिल होंगे। ऐसे में निवर्तमान पार्षदों को नये सिरे से मेहनत करते हुए अपना वोट बैंक दोबारा तैयार करना होगा। इतना ही नहीं प्रत्येक व्यक्ति से संपर्क बनाकर उन तक पहुंच बनानी पड़ेगी। बताया जा रहा है जैसे ही सर्वे खत्म होगा, उसके एक से दो माह के भीतर सरकार चुनाव करवाने की भी तैयारी कर रही है।

Scroll to Top