चण्डीगढ़(हलचल पंजाब)
पंजाब कांग्रेस की कमान सुनील जाखड़ के हाथ ही रहने की उम्मीद है। उन्होंने गुरदासपुर लोक सभा हलके से चुनाव हारने के बाद इस्तीफ़ा दे दिया था परन्तु इस्तीफ अभी तक तक मंज़ूर नहीं हुआ है। वैसे कांग्रेस के कई अन्य सूबा प्रधानों ने भी इस्तीफे दिए हैं परन्तु इन बारे कोई फ़ैसला नहीं हुआ है । बेशक कांग्रेस के नये राष्ट्रीय प्रधान की चयन बाद में इस बारे विचार किया जाऐगा परन्तु पंजाब कांग्रेस की कमान जाखड़ के पास ही रहने की संभावना है।
दरअसल सुनील जाखड़ मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के बेहद करीबी हैं। इस समय पर पंजाब कांग्रेस में कैप्टन धड़े का दबदबा है। इस लिए फिलहाल पंजाब प्रधान की तबीदीली टल सकती है। वैसे पिछले समय नवजोत सिद्धू को भी पंजाब की कमान देने की चर्चा छिड़ी था परन्तु हाईकमान ऐसा करन के मूड में नहीं है क्योंकि इस के साथ गुटबंदी ओर बढ़ेगी।
याद रहे मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह समेत सभी सीनियर कांग्रेसियों ने जाखड़ के इस्तीफे को अनावश्यक बताया था। इस के बावजूद जाखड़ इस्तीफ़ा देने के स्टैंड पर कायम रहे थे। अब माना जा रहा है कि जाखड़ ही पंजाब की कमान संभाली रखेंगे। सूत्रों मुताबिक आने वाले दिनों में वह इस बारे पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज के साथ बातचीत करेंगे।

Scroll to Top