जालंधर/विनोद मरवाहा
दकौहा पुलिस चौकी में तैनात सपाही सुखमिलाप सिंह जो बीते दिनों असिस्टेंट कमिश्नर आॅफ पुलिस जालंधर केंद्रीय सरदार निर्मल सिंह के दिशा निर्देश अनुसार चौकी इंचार्ज मदन सिंह के साथ नशा तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए गया इस दौरान नशा तस्कर द्वारा भागने की कोशिश की गई और मुठभेड़ की गई इस मुठभेड़ में सुखमिलाप के हाथ की दो उंगलियां टूट गई लेकिन चौकी इंचार्ज मदन सिंह और सुखमिलाप सहित बाकी पुलिस मुलाजिमों की मुस्तैदी से नशा तस्कर हीरोइन के साथ पकड़ा गया। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी को जेल की सलाखों में भेजा गया। इस दौरान सुखमिलाप को गंभीर चोटें लगी और उसके हाथ की उंगलियां टूट गई। आज जालंधर केंद्रीय से विधायक रमन अरोड़ा द्वारा सिपाही सुखमिलाप को अपनी तरफ से निजी नाम राशि देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान विधायक रमन अरोड़ा ने असिस्टेंट कमिश्नर आॅफ पुलिस सरदार निर्मल सिंह को भी सम्मानित किया।
विधायक रमन अरोड़ा ने कहा पुलिस कमिश्नर आईपीएस कुलदीप सिंह चाहल एक बहुत ही ईमानदार, मेहनती और इंसाफ पसंद पुलिस अधिकारी है और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि पुलिस कमिश्नर और अन्य उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश अनुसार असिस्टेंट कमिश्नर आॅफ पुलिस जालंधर केंद्रीय सरदार निर्मल सिंह अपनी सबडिवीजन की समूह टीम के साथ मिलकर इलाके को पूर्ण रूप से नशा और अपराध मुक्त बनाएंगे। विधायक रमन अरोड़ा ने कहा कि आज पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान के दिशा निर्देश अनुसार पंजाब को नशा और अपराध मुक्त करने के लिए दिन-रात कार्य कर रही है जिसके लिए डीजीपी पंजाब गौरव यादव द्वारा पंजाब के कोने-कोने में नशा तस्करों को पकड़ने के लिए दिन रात मोहिम चलाई जा रही है।
विधायक रमन अरोड़ा ने कहा कि वह अपने क्षेत्र में किसी भी हाल में नशा और अपराधिक गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेंगें और साथ ही साथ नशा और अपराधिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाले अधिकारियों को सम्मानित करना भी मेरी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि जो अधिकारी इलाके में गैरकानूनी कार्यो में किसी भी प्रकार की गतिविधि में पाया गया उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
विधायक रमन अरोड़ा ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि पुलिस कमिश्नर आईपीएस कुलदीप सिंह चाहल और असिस्टेंट कमिश्नर आॅफ पुलिस सरदार निर्मल सिंह जालंधर केंद्रीय क्षेत्र को अपराध और नशा मुक्त बनाने के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे। इस दौरान मेरा पूरा सहयोग हर पुलिस अधिकारी को रहेगा क्योंकि पंजाब सरकार और मेरा एक ही संकल्प है कि हमें पंजाब को नशा और अपराध मुक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि जालंधर केंद्रीय मेरा परिवार है और उनका प्रयास उसे अपराध और नशा मुक्त बनाकर हर परिवार के घर में खुशियां लाना है। अंत में विधायक रमन अरोड़ा ने सिपाही सुखमिलाप सिंह चौकी इंचार्ज मदन सिंह और एसीपी सरदार निर्मल सिंह द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ की गई कार्रवाई के लिए बधाई दी।

Scroll to Top