दिल्ली/हलचल न्यूज़
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। जिसके कारण एक बार वो फिर से सुर्खियों में हैं। तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन की सेल में जेल अधीक्षक ने तीन कैदियों का ट्रांसफर कर दिया था। जिसको लेकर जैन की सुरक्षा पर सवाल उठे थे। जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन हरकत में आया। अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
सत्येंद्र जैन ने 11 मई को जेल अधीक्षक को लिखा था पत्र
जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने 11 मई को जेल अधीक्षक को एक पत्र लिखा था। जिसमें दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने अकेलापन महसूस होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि हमारे साथ कम से कम दो से तीन कैदियों को रखा जाए। जैन ने यह भी कहा था कि मनोचिकित्सक ने अकेला न रहने की सलाह दी है। जैन ने मनोचिकित्सक की ओर से सामाजिक दायरा बढ़ाने की भी बात कही थी। जिसके बाद तिहाड़ जेल के जेल नंबर 7 के अधीक्षक ने सात कैदियों का ट्रांसफर किया था। जिसमें से तीन कैदियों को सत्येंद्र जैन की सेल में भेजा गया था। जेल अधीक्षक के इस फैसले के लेकर सवाल खड़े होने लगे थे।
कैदियों के ट्रांसफर मामले ने पकड़ा तूल
कैदियों के ट्रांसफर मामले ने जब तूल पकड़ा तो तिहाड़ जेल प्रशासन हरकत में आया। जिसके बाद जैन की सेल में ट्रांसफर किए गए तीन कैदियों को तत्काल उनकी पुरानी सेल में ट्रांसफर कर दिया गया। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में अब जेल नंबर सात के जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस भेजा है।

Scroll to Top