दिल्ली/हलचल नेटवर्क
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राजधानी दिल्ली की एक अदालत को बताया कि दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Liquor Policy) में आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ही केस में सरकारी गवाह बन गया है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि अब यह आरोपी सरकारी की तरफ से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ गवाही देगा. जानकारी के लिए बता दें कि मनीष सिसोदिया भी आरोपी बनाएं गए हैं.
व्यवसायी दिनेश अरोड़ा को पिछले सप्ताह दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी थी और सीबीआई ने इसका विरोध नहीं किया था. अब सीबीआई ने कहा है कि जमानत के बाद अब दिनेश अरोड़ इस केस में अन्य आरोपियों के खिलाफ गवाही देगा. CBI ने अब इस बात की पुष्टि भी कर दी है. ऐसे में अब दिनेश अरोड़ा मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.
इसके अलावा दिनेश अरोड़ा ने भी इस मामले में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे भी सरकारी गवाह बनना चाहते हैं. उसने शपथ ली है कि वह बिना किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहता है. उसने अपने ऊपर लगे आरोपों को माफ किए जाने (क्षमादान) की अर्जी दाखिल की. गौरतलब है कि दिनेश अरोड़ा का सरकारी गवाह बनना मनीष सिसोदिया के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है क्योंकि अरोड़ा सिसोदिया के करीबी रहे हैं.
आपको बता दें कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में शराब बेचने के लिए नई नीति लेकर आई थी. उपराज्यपाल ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर इसे लाल झंडी दिखाकर रद्द कर दिया था जिसके बाद सीबीआई ने इसका संज्ञान लिया था. इतना ही नहीं विवादों में आने के दिल्ली सरकार ने इसे वापस ले लिया था लेकिन तब तक इसके जरिए मोटी कमाई हो गई थी. ऐसे में इसमें भ्रष्टाचार की आशंकाएं जताईं गईं हैं जिसके चलते सीबीआई इस केस की परत दर परत जांच कर रही है.

Scroll to Top