जालंधर/हलचल नेटवर्क
शराब पीने वालो के लिए बहुत गजब की खबर आई है। देश की राजधानी दिल्ली में शराब को लेकर बड़ा फैसला आया है। शराबी इसे सुनकर बहुत खुश हो जाएंगे।
बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया गया है कि अब राजधानी दिल्ली में शराब की होम डिलेवरी की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले ही इसके बाबत प्रस्ताव को कैबिनेट में पास कर दिया गया है।अधिकारियों ने कहा कि होम डिलीवरी के प्रस्ताव और जीओएम(मंत्रियों का समूह) की अन्य सिफारिशों को मंजूरी के लिए दिल्ली कैबिनेट के सामने रखा जाएगा।
पिछले महीने जीओएम की बैठक का हवाला देते हुए एक आधिकारिक दस्तावेज में इस बात को अंकित किया गया है। मंत्रियों के समूह ने सिफारिश की कि दिल्ली में खुदरा शराब की दुकानों से शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी जा सकती है। यह फैसला समान वितरण सुनिश्चित करने, नकली शराब की खपत और अंतरराज्यीय तस्करी को रोकने के अलावा, महामारी में वितरण को सुनिश्चित करने के लिए होम डिलेवरी एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है।
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले भी राजधानी दिल्ली में शराब की डिलेवरी के लिए कई बड़े फैसले लिया। पहले शराब खरीदने की उम्र सीमा 25 साल थी जिसे दिल्ली सरकार ने घटाते हुए 21 साल कर दिया। इसके अलावा केजरीवाल सरकार के दौरान कई सारी दुकानें भी खोली गई है। अरविंद केजरीवाल का यह फैसलाशराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी साबित हो सकता है।

Scroll to Top