जालंधर(हितेश चड्ढा)
पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर विवाह तथा पार्टियों में एक जनवरी तक इंडोर सौ लोग और बाहर ढाई सौ तक इकट्ठे होने, सभी शहरों तथा कस्बों में रात का कर्फ्यू बढ़ने के आदेश दिये गये हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड प्रतिबंधों का बड़े स्तर पर उल्लंघन करने की शिकायतों के बीच ये आदेश जारी किये हैं।
कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने की वजह कोरोना के मामलों तथा मौत के आंकडों में वृद्धि हुई है। राज्य में एक जनवरी तक इन्डोर और आउटडोर लोगों की संख्या क्रमवार 100 और 250 तक रखने और सभी शहरों और कस्बों में रात का कर्फ्यू एक जनवरी तक बढ़ाने के भी आदेश जारी किये हैं।
कैप्टन सिंह ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को कहा है कि मैरिज पैलेसों और अन्य स्थानों पर बन्दिशें सख्ती से लागू करने और उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाये। राज्य में मृत्यु दर में वृद्धि को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कर्फ्यू रात 10 बजे से प्रात:काल 5 बजे तक बढ़ाने को कहा है। इससे पहले रात का कर्फ्यू एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक लगाया गया था। कोविड का जायजा लेने के लिए उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने सह-रोगों से पीड़ित 70 साल से अधिक उम, के पोसिटिव मरीजों के लिए घरेलू एकांतवास खत्म करने को कहा है।

Scroll to Top