जालंधर/विनोद मरवाहा
भाजपा के नवनियुक्त पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ का कल सोमवार का दौरा जालंधर की राजनीति के लिए एक अहम दिन माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक जाखड़ की कांग्रेस और आम आदमी पार्टी शीर्ष नेताओं के साथ बैठक हो सकती है। इस बैठक में मुख्यता कांग्रेस व भाजपा छोड़ कर आप में शामिल हुए नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं के भाग लेने की आशंका जताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि जाखड़ इन सभी नेताओं से भाजपा में शामिल होने पर भी चर्चा करेंगे। ऐसे में यदि जाखड़ के साथ यह बैठक कामयाब होती है तो आने वाले दिनों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बड़ी टूट होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता !
सूत्रों ने विशेषकर कांग्रेस में बड़ी टूट होने का संकेत दिए हैं। उनका मानना है कि जाखड़ के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस के कई बड़े नेता व कार्यकर्त्ता जो आजकल अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं, वे सभी आने वाले दिनों में भाजपा का कमल थाम सकते हैं। यह संकेत ऐसे समय सामने आए हैं, जब नगर निगम चुनावों के तथा 2024 के आम चुनाव बहुत ही समीप हैं। माना जा रहा है कि इसीलिए जाखड़ के जालंधर दौरे को लेकर हलचल भी तेज है। यही वजह है कि जालंधर की सियासत में बह रही इन अटकलों के चलते कांग्रेस व आम आदमी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा अच्छी खासी असहज है। सियासी हवाओं में यह सवाल भी तैर रहा है कि क्या जाखड़ का यह दौरा संभावित दलबदल की गर्म हवाओं का रुख भाजपा की तरफ बदल पाएगा?
अब यह तो समय ही बताएगा कि जाखड़ का यह दौरा क्या गुल खिलाएगा? लेकिन अब जैसे-जैसे चुनाव समीप आ रहे हैं, पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि जाखड़ के नेतृत्व में भाजपा पंजाब में पहले से भी कहीं अधिक मजबूत हो।

Scroll to Top