जालंधर(विशाल कोहली)
पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने एक महिला समेत दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जो लुधियाना में बतौर नर्स काम कर रही थी जबकि दूसरी गिरफ्तारी गुरदासपुर में की गई है। पुलिस का कहना है कि दोनों खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर हिंदू संगठनों के कई नेता थे। इसके अलावा इनका मकसद पंजाब में फिर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना है.। इसके लिए इन्हें विदेश से फंड भी मिल रहे थे। पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दोनों कई बड़ी हत्याओं की साजिश रच रहे थे। उनकी योजना कुछ हिंदूवादी नेताओं की हत्या करने की भी थी।
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है। सुरिंदर कौर नाम की गिरफ्तार महिला फरीदकोट की रहने वाली बताई जा रही है। जो लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी। जिस पर स्पेशल सेल की पुलिस पिछले महीने से नजर रखी हुई थी। जबकि सुरिंदर कौर के पुरुष साथी की पहचान लखबीर सिंह के रूप में हुई है जो होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में ड्राइवर के रूप में काम कर चुका है। पुलिस अफसरों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे सोशल मीडिया के जरिए दोस्त बने थे और फेसबुक फ्रेंड थे।
दोनों गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि इन दोनों की योजना पंजाब में आंतकी गतिविधियों को फिर से जीवित करने की थी। उन्हें इसके लिए विदेश से पैसा मिलता था। पंजाब पुलिस को गिरफ्तार आतंकियों और विदेश में बसे खालिस्तानी अलगाववादियों के बीच संपर्क की जानकारी हाथ लगी है। पकड़े गए सुरिंदर कौर और लखबीर सिंह को कोर्ट में पेश कर दिया गया जहां से उन्हें 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Scroll to Top